भोपाल:- सेना भी करेगी संक्रमण नियंत्रण और रोगियों की देखभाल में सहयोग

Nature
इस न्यूज़ को सुने

सेना भी करेगी संक्रमण नियंत्रण और रोगियों की देखभाल में सहयोग

मुख्यमंत्री श्री चौहान से मिले वरिष्ठ सैन्य अधिकारी

केंद्रीय रक्षा मंत्री से हुई मुख्यमंत्री श्री चौहान की चर्चा

देशभर में बढ़ रहे #Corona संक्रमण को नियंत्रित करने में भारतीय सेना भी हमकदम बनेगी। मध्य प्रदेश से हुई पहल के अंतर्गत आज मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan से वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने भेंट की। भेंट करने वालों में सुदर्शन चक्र कोर कमांडर श्री अतुल्य सोलंकी और ब्रिगेडियर आशुतोष शुक्ला शामिल हैं।

भोपाल, जबलपुर, सागर और ग्वालियर में होगी व्यवस्था

सैन्य अधिकारियों ने मुख्यमंत्री जी को बताया कि कोरोना संक्रमित रोगियों को सेना के अस्पतालों और आइसोलेशन केंद्रों में स्थान दिया जाएगा भोपाल में लगभग 150, जबलपुर में 100 सागर में 40 और ग्वालियर में 40 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था के लिए प्रयास आज से प्रारंभ किए जा रहे हैं।
रक्षा मंत्री से भी चर्चा हुई

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज ही केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह से भी सेना से सहयोग के प्राप्त करने के संबंध में चर्चा की । मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा आवश्यकता हुई तो सेना द्वारा संचालित इन आइसोलेशन केन्द्रों में मध्यप्रेदश शासन आइसोलेटेड रोगियों के लिए ऑक्सीजन व्यवस्था भी उपलब्ध करवाएगा। भोपाल स्थित आइसोलेशन केंद्र के लिए ऑक्सीजन लाइन भी स्थापित की जा सकती है। इससे गंभीर स्थिति होने पर आइसोलेटेड रोगी को आवश्यक उपचार मिल सकेगा।

पैरामेडिकल स्टाफ भी देंगे

सेना के अधिकारियों ने रोगियों की समुचित देखभाल के लिए पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध कराने के लिए भी आश्वस्त किया। कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए सेना की ओर से प्रदेश में बिस्तर उपलब्ध करवाने एवं पूर्ण सहयोग के लिए आश्वस्त किया गया। संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए आवश्यक प्रबंध हो जाने से यहां आइसोलेशन रोगियों की देखरेख का कार्य हो सकेगा।
सेना पर गर्व है

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भारतीय सेना पर हम सभी को गर्व है । संकट के समय में सेना से किए गए अनुरोध का अच्छा रिस्पांस मिला है। यह सच है कि प्रदेश में संक्रमण बढ़ा है। सरकारी प्रयासों का साथ जन जागरूकता भी बढ़ रही है । आगामी 30 अप्रैल तक मध्य प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लागू है। इसमें जनता भी सहयोग कर रही है ।

वरिष्ठ अधिकारी अधिकृत

सेना द्वारा दिए जाने वाले इस सहयोग से संक्रमित रोगियों की बेहतर देखभाल की जा सकेगी। आवश्यक समन्वय के लिए मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री मनीष रस्तोगी और सेना सुदर्शन चक्र भोपाल की ओर से ब्रिगेडियर आशुतोष शुक्ला अधिकृत किए गए हैं।

यह भी युद्ध है

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यह भी एक तरह का युद्ध है। हम सभी मिलकर लड़ेंगे और विजय प्राप्त करेंगे। कोर कमांडर सुदर्शन चक्र श्री अतुल्य सोलंकी ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता की समस्या हमारी समस्या है हम इसके समाधान में सहभागी बनेंगे।

 

Nature

Related posts

MP में गठबंधन फिर खटाई में, सपा-बसपा ने शुरू की चुनावी तैयारी बसपा ने शुरू की चुनावी तैयारी

देवेन्द्रनगर:- देवेन्द्रनगर मैन तिराहा व बड़ागांव रेस्ट हाउस में जीतू पटवारी व कुणाल का हुआ जोरदार स्वागत

Ramesh Agrawal [ Editor in Chief ]

भोपाल:-निर्धन उपभोक्ताओं को तीन माह का राशन मुफ्त दिया जाएगा। संक्रमण की चेन रोकना प्रत्येक जिले का टास्क हो।

देवेन्द्रनगर:- माही जैन का सुयश। अर्जित की सफलता

भाजपा ने दुर्गापुर लोकसभा सीट से एसएस अहलूवालिया को दिया टिकट

ऑस्ट्रेलिया की सरकार अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है

Leave a Comment