पन्ना:- डाइट प्राचार्य आर पी भटनागर के निधन पर जिला कार्यालय में दी गयी श्रद्धांजलि

Nature
इस न्यूज़ को सुने

पन्ना:-पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी एवं डाइट प्राचार्य आरपी भटनागर का दुखद निधन
अधिकारियों कर्मचारियों के साथ शिक्षा जगत के लोगों ने जताया शोक जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान पन्ना के प्राचार्य आरपी भटनागर का आज 1 मार्च की सुबह लखनऊ स्थित अपोलो हॉस्पिटल में उपचार के दौरान निधन हो गया। 60 वर्षीय स्वर्गीय श्री भटनागर को कुछ दिन पूर्व हार्ट अटैक आने की वजह से तबीयत बिगड़ गई थी और वह लखनऊ स्थित अपोलो अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराए गए थे जहां पर उनकी सेहत में सुधार की जगह हालत धीरे-धीरे और बिगड़ती गई और हॉस्पिटल में ही उपचार के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली। स्वर्गीय श्री भटनागर का पार्थिव शव लखनऊ से उनके डाइट के समीप स्थित निवास में लाया गया जहां से शाम करीब 5:00 बजे उनकी अंतिम यात्रा मुक्तिधाम के लिए निकाली गई और धर्म सागर स्थित मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार संपन्न हुआ।डायट प्राचार्य श्री भटनागर के निधन की जैसे ही आज सुबह पन्ना शहर में जानकारी प्राप्त हुई जिले के शिक्षा विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों से लेकर समाज के प्रबुद्ध वर्गों और अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा अपनी शोक संवेदना व्यक्त की गई।

*श्री भटनागर के निधन पर जिला कार्यालय में दी गयी श्रद्धांजलि*

कलेक्टर श्री संजय कुमार मिश्र एवं संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन में लगने वाले कार्यालयों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा डाइट प्राचार्य श्री आर.पी. भटनागर के असमय निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी। कलेक्टर श्री मिश्र के साथ सभी अधिकारी, कर्मचारियों ने स्व0 भटनागर की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हुए परिवार पर आए असहनीय कष्ट को सहन करने की शाक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।
डाइट प्राचार्य आर पी भटनागर हंसमुख स्वभाव सहज सरल एवं अपने दायित्वों के प्रति ईमानदार रहने वाले कुशल अनुशासन व शिक्षाविद् थे डाइट प्राचार्य के पद पर रहते उनके द्वारा जहां शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार जैसी क्रियाओं को अपनाने के लिए बेहतर तरीके से कार्य किया गया वहीं जिला शिक्षा अधिकारी के रूप में उन्होंने दो बार पन्ना जिला शिक्षा अधिकारी का पदभार संभाला अपने इन दो कार्यकाल के दौरान उन्होंने शिक्षा विभाग की कार्य पद्धति में बड़ा सुधार किया साथ ही साथ विद्यालयों की शेक्षणिक व्यवस्थाओं को बेहतर बनाते हुए साफ सुथरी शेक्षणिक व्यवस्था के लिये उनके द्वारा बेहतर कार्य के चलते उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। गत वर्ष श्री भटनागर को मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शेक्षणिक अध्ययन के लिये दक्षिण कोरिया भी भेजा गया था। श्री भटनागर जिला शिक्षा केन्द्र पन्ना के जिला परियोजना समन्वयक की भी जिम्मेदारी कुछ समय के लिये सम्भाल चुके थे। डाइट प्राचार्य स्वर्गीय श्री भटनागर की धर्मपत्नी पन्ना के कुंजवन स्थित विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर पदस्थ है। उनकी दो विवाहित पुत्रियाँ है। उनके निधन से जिले में शिक्षक समुदाय में शोक की लहर है।

Nature

Related posts

MP में गठबंधन फिर खटाई में, सपा-बसपा ने शुरू की चुनावी तैयारी बसपा ने शुरू की चुनावी तैयारी

भोपाल:-बीना रिफ़ाइनरी के पास अस्थाई 200 बेडेड कोविड अस्पताल का लोकार्पण और ऑक्सीजन बॉटलिंग एवं रीफ़िलिंग प्लांट का हुआ शिलान्यास

अजयगढ़:-अजयगढ़ बीएमओ डॉ. पवन द्विवेदी का दिल्ली में इलाज के दौरान निधन पन्ना जिले में शोक की लहर

पन्ना:- रुंज नदी में मिले 02 शव,फैलाई जा रही थी अपवाह

भोपाल:- प्रायमरी व माध्यमिक विद्यालय के शासकीय शिक्षकों का अवकाश 13 जून तक,प्रायवेट विद्यालय 30 अप्रैल तक रहेंगे बंद

देवेन्द्रनगर:-गुरु पूर्णिमा पर शिष्यों ने घर मे प्राप्त किया आशीर्वाद गुरु पूर्णिमा पर दिखा कोरोना का असर मंदिरों में नहीं दिखी भीड़ भाड़

Leave a Comment